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मेरे सहकर्मी हर समय बात करते हैं. मुझे क्या करना चाहिए ....?

मेरे सहकर्मी हर समय बात करते हैं. मुझे क्या करना चाहिए ....?

मेरे सहकर्मी हर समय बात करते हैं. मुझे क्या करना चाहिए ....?

एक कार्यालय में काम करने के बारे में अच्छी बात यह है कि एक टीम का हिस्सा होने के साथ आने वाले कमार का आनंद लेने के लिए हो रहा है। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आप अपने सहयोगियों के साथ मजबूत रिश्ते भी विकसित कर सकते हैं जो दोस्ती में विकसित होते हैं।

हालांकि सप्ताहांत की योजनाओं, खेल टीमों, लोकप्रिय टीवी और भोजन के रुझानों के बारे में अपने सहकर्मियों के साथ हवा को शूट करना अच्छा है, अपने आप को उस स्थिति में ढूंढना कम सुखद है जिसमें आपके सभी सहयोगी उन लोगों के बारे में गपशप करते हैं जिनके साथ आप काम करते हैं।

एक बुनियादी स्तर पर, यह एक nongossiper के रूप में आपके लिए असुविधाजनक हो सकता है। अधिक गंभीर स्तर पर, यह परिणाम हो सकता है यदि आपके सहकर्मी किसी अन्य कर्मचारी को निराश करते हैं और शब्द एचआर को वापस मिल जाता है। यहां आप उस नॉनस्टॉप गॉसिप से बचने और अपनी पेशेवर प्रतिष्ठा को बनाए रखने के लिए क्या कर सकते हैं।

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1. Opt out
गपशप करना इसके मूल में अर्थ-उत्साही है। हालाँकि आपको अपने आलसी सहकर्मी के बारे में बुरे विचार सोचने के लिए काम में परेशानी नहीं होगी, लेकिन अगर आप उस सहकर्मी के आलस्य के स्रोत के बारे में अफवाहों को हवा देते हैं, तो आप गंभीर नतीजों का सामना कर सकते हैं। समाधान? भाग न लें। बस अपने आप को बातचीत से हटा दें, और यदि आपके सहकर्मी पूछते हैं कि क्यों, गपशप के प्रति अपनी भावनाओं के बारे में ईमानदार रहें।
उन भावनाओं को गैर-आकस्मिक रूप से व्यक्त करें, क्योंकि, चलो इसका सामना करते हैं, गपशप एक आम बात है, और आप जरूरी नहीं कि अपने सहयोगियों को होलियर-थ-यू के रूप में आने से दूर कर दें। बस यह कहें कि गपशप करना आपको असहज बनाता है और स्पष्ट रूप से, आप इसके लिए परेशानी में पड़ने से घबराते हैं। इस दृष्टिकोण में, आप उस व्यवहार में संलग्न होने के लिए अपने सहकर्मियों को धोखा नहीं दे रहे हैं; आप बस इसका हिस्सा नहीं बनना चाहते हैं।उन भावनाओं को गैर-आकस्मिक रूप से व्यक्त करें, क्योंकि, चलो इसका सामना करते हैं, गपशप एक आम बात है, और आप जरूरी नहीं कि अपने सहयोगियों को होलियर-थ-यू के रूप में आने से दूर कर दें। बस यह कहें कि गपशप करना आपको असहज बनाता है और स्पष्ट रूप से, आप इसके लिए परेशानी में पड़ने से घबराते हैं। इस दृष्टिकोण में, आप उस व्यवहार में संलग्न होने के लिए अपने सहकर्मियों को धोखा नहीं दे रहे हैं; आप बस इसका हिस्सा नहीं बनना चाहते हैं.।

2. Change the topic
कभी-कभी, यह सब ले जाता है कली में गपशप करने के लिए अपने हिस्से पर थोड़ी बातचीत की रणनीति है। हालांकि यह रणनीति हर समय काम नहीं कर सकती है, लेकिन आप कभी-कभी चर्चा को एक अलग दिशा में ले जाकर गपशप से बच सकते हैं क्योंकि अवसर इसकी अनुमति देता है।

उदाहरण के लिए, यदि आपके सहकर्मी किसी अन्य सहकर्मी को उसके बहुत तंग कपड़ों के साथ बदतमीजी के बीच में रखते हैं, तो आप कुछ इस तरह से चुम सकते हैं, "कपड़ों की बात करें, तो इस सप्ताह के अंत में मेरे मित्र का पॉप-अप बुटीक एक प्रमुख बिक्री है। ब्योरा दें। ” संभावना है, कि कम से कम कुछ समय के लिए काम करेंगे।

3. Know when to report it
कभी-कभी, गपशप उस बिंदु तक पहुंच सकती है जहां वह उत्पीड़न में विकसित होती है या कंपनी की नीति का उल्लंघन करती है। यदि आप नहीं चाहते कि आपके गपशप सहकर्मी आपको अपने साथ ले जाएं, तो उनके व्यवहार की रिपोर्ट अपने प्रबंधक या एचआर को दें। यदि आप ऐसा गुमनाम रूप से कर सकते हैं, तो शायद यह आदर्श है, लेकिन अगर आपके द्वारा काम करने वाले लोगों के बारे में अफवाहें खतरनाक रूप से अपमानजनक हैं, तो यह जरूरी है कि आप स्पष्ट करें कि आप उन चर्चाओं का हिस्सा नहीं हैं।

लिंक्डइन के अनुसार, 21% कर्मचारी नियमित रूप से काम पर गपशप करते हैं। यदि आप गपशप से घिरे होने के कारण थक गए हैं, तो इन वार्तालापों से खुद को मुक्त करने के लिए इन युक्तियों का उपयोग करें - और अनावश्यक रूप से परेशानी में पड़ने से बचें।
मेरे सहकर्मी हर समय बात करते हैं. मुझे क्या करना चाहिए ....? मेरे सहकर्मी हर समय बात करते हैं. मुझे क्या करना चाहिए ....? Reviewed by PRAJYOT MUNDHE on October 13, 2019 Rating: 5

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