About Me

banner image

Recent in Sports

banner image

Top 5 website to earn money online in hindhi

दुनिया 5 वेबसाइट ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए


ऑनलाइन पैसा बनाने के लिए सबसे अच्छा और विश्वसनीय वेबसाइटों की एक सूची इंटरनेट हमें पैसा बनाने के कई अवसर प्रदान करता है। लेकिन साथ ही, यह बहुत सारे घोटालों और धोखेबाजों से भी भरा हुआ है। इंटरनेट पर पैसा कमाना एक शानदार विचार है। लेकिन एक अच्छी आय अर्जित करने के लिए, आपको पहले इंटरनेट पर पैसा बनाने के वास्तविक तरीके खोजने होंगे। इस लेख में, मैं आपको कुछ बेहतरीन और विश्वसनीय साइटों से परिचित कराऊंगा जिनका उपयोग आप ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए कर सकते हैं।



आपने अक्सर ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों की खोज की है, तो मैं शर्त लगाता हूं कि आप चापलूसी वाले विज्ञापनों में आए होंगे जैसे- ’घर से सिर्फ 3 घंटे काम करके 400 डॉलर कमाएं’। इन विज्ञापनों और साइटों को लोगों को आकर्षित करने और बाद में उन्हें लुभाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। ऐसी साइटें आगंतुकों को विश्वास दिलाती हैं कि इंटरनेट पर पैसा कमाना बहुत आसान है।...

वास्तव में, ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए कुछ प्रयास करना पड़ता है। सबसे पहले, आपको इंटरनेट पर पैसा कमाने के लिए वास्तविक साइटें और स्रोत खोजने होंगे। उसके बाद, आपको एक 'वित्तीय लक्ष्य' निर्धारित करना होगा, जैसे- एक महीने में 100 डॉलर कमाएं। एक बार जब आप अपना 'लक्ष्य' निर्धारित कर लेते हैं, तो यह कड़ी मेहनत करने और इसे प्राप्त करने का समय है। इंटरनेट पर पर्याप्त वास्तविक स्रोत हैं जो आपको अपने वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम करेंगे!
यहां कुछ सामान्य और कानूनी साइटें हैं, जो आपको अपने वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए जरूरी हैं:

एक बहुत ही लोकप्रिय हास्य साइट है। इस साइट को हर महीने लाखों पेज व्यू मिलते हैं। वे अजीब सूची, वीडियो, फोटो आदि प्रकाशित करते हैं।
अगर आप उनके लिए लिखेंगे तो खुशी-खुशी आपको भुगतान करेंगे! अगर आपको लगता है कि आप एक बढ़िया हास्य लेख लिख सकते हैं तो आपको इस साइट को ज़रूर आज़माना चाहिए। क्रैकडॉट.कॉम का उपयोग करके पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका मजेदार लेख प्रस्तुत करना है।

इस साइट से कमाई करने के लिए, आपकी सामग्री शीर्ष गुणवत्ता की होनी चाहिए। Cracked.com केवल सबसे अच्छी सामग्री प्रकाशित करता है। साइट के संपादकों द्वारा आपकी सामग्री स्वीकृत होने और प्रकाशित होने के बाद ही आपको भुगतान किया जाएगा।


Listverse एक साइट है जो 'शीर्ष 10 सूचियों' के लिए समर्पित है। Univers सूची यूनिवर्स ’के लिए Listverse स्टैंड! यह साइट प्रतिदिन शीर्ष 10 सूचियों को पोस्ट करती है। ये सूचियाँ विभिन्न श्रेणियों की हैं। कुछ लोकप्रिय श्रेणियां हैं- विचित्र तथ्य, रहस्य, मानव, अपराध आदि...



Listverse में एक उत्कृष्ट and Write और get paid ’योजना भी है। Listverse लेखकों को सूचियों के लिए $ 100 और चित्र सूचियों के लिए $ 40 का भुगतान करता है। आपकी सूची / चित्र सूची को प्रकाशित करने के लिए कुछ नियमों का पालन करना चाहिए। भुगतान पेपाल के माध्यम से किया जाएगा।
यदि आपके पास अच्छा लेखन कौशल है और एक दिलचस्प सूची लिख सकते हैं, तो आप बेहतर Listverse.com पर जाएँ और अपनी सूची जमा करें।


About.com एक बहुत लोकप्रिय साइट है जो अपने उपयोगकर्ताओं के लिए उपयोगी सामग्री प्रदान करती है। सामग्री कंप्यूटर, प्रौद्योगिकी, ब्लॉगिंग, अध्ययन आदि जैसी विभिन्न प्रकार की श्रेणियों से संबंधित है।

About.com के लिए ये उपयोगी सामग्री फ्रीलांसरों द्वारा लिखी गई हैं। उन्हें 'गाइड' के रूप में जाना जाता है। About.com के मार्गदर्शक अपने संबंधित क्षेत्रों के विशेषज्ञ हैं..

अच्छी खबर यह है कि About.com अपनी सामग्री के लिए अपने गाइड का भुगतान करता है। आप About.com पर एक मार्गदर्शक बन सकते हैं। लेकिन आपको अपने संबंधित क्षेत्र का विशेषज्ञ होना चाहिए। इस साइट के लिए लेखन शुरू करने के लिए आपको एक चयन प्रक्रिया से गुजरना होगा।


Knowledgenuts एक ऐसी साइट है जो उपयोगी और रोचक तथ्यों को प्रकाशित करती है। यह लिस्टवर्स के संस्थापक द्वारा शुरू की गई एक नई साइट है।


Listverse की तरह, Knowledgenuts में एक अच्छा Know Write और get paid ’प्लान भी है। प्रत्येक स्वीकृत लेख के लिए, साइट आपको $ 10 का भुगतान करती है। भुगतान पेपाल के माध्यम से किया जाएगा। साइट पर जाएँ और एक लेख प्रस्तुत करने से पहले नियम और विनियमों के माध्यम से जाना।..
Clixsense.com एक प्रसिद्ध PTC (Paid To Click) साइट है। आप इस साइट से दो तरह से पैसा कमा सकते हैं- साइट पर विज्ञापन देखने और देखने के लिए और साइट पर लोगों को संदर्भित करके।


इस साइट के उपयोगकर्ता विज्ञापनों को क्लिक करने और देखने के लिए $ 0.02 तक कमा सकते हैं। उपयोगकर्ताओं को एक विशिष्ट समय (30 सेकंड) के लिए विज्ञापन देखना होगा।
इस साइट के प्रीमियम उपयोगकर्ता रेफरल बनाकर भी कमा सकते हैं। एक बार जब निर्दिष्ट सदस्य विज्ञापन देखकर $ 1 कमाता है, तो रेफरल को $ 0.50 कमीशन मिलता है।
Clixsense एक विश्वसनीय साइट है जब भुगतान के लिए आता है। भुगतान विकल्पों में पेपाल, पेज़ा और बैंक चेक शामिल हैं।

उपर्युक्त साइटें पैसा बनाने के लिए अच्छे स्रोत हैं। लेकिन एक सभ्य आय अर्जित करने के लिए, आपको समर्पित प्रयास करना चाहिए। मैं पाठकों को इन साइटों पर जाने और उनके नियमों, विनियमों और दिशानिर्देशों को ध्यान से देखने की सलाह देता हूं। घोटालों से दूर रहें, उनमें से बहुत सारे हैं! केवल कानूनी गतिविधियों में शामिल हों। यदि आप इस सूची में अधिक विश्वसनीय साइटें जोड़ना चाहते हैं, तो टिप्पणियों में उनका उल्लेख करें..........

Top 5 website to earn money online in hindhi Top 5 website to earn money online in hindhi Reviewed by PRAJYOT MUNDHE on August 25, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.